मैं दिपक दिखाता हूं कि मैं फेसबुक पेजों के साथ पैसे कमाता हूं और आप इस विधि का उपयोग प्रति दिन दो सौ तीन सौ डॉलर से अधिक करने के लिए कर सकते हैं। हे दोस्तों आपका स्वागत है मेरा नाम दीपकर गुर्जर है और इस चैनल में हम पैसे ऑनलाइन संबद्ध विपणन बनाने के बारे में बात करते हैं सोशल मीडिया मार्केटिंग और बीच में सब कुछ अगर आप नए हैं, तो ठीक है लोगों की सदस्यता लेने पर विचार करें ताकि हम दीपक से बात करें कि अब फेसबुक पेज के साथ पैसे कैसे कमाएं।
earn money by facebook
earn money by facebook



facebook पर हर दिन 500 डॉलर कैसे कमाए


यदि आप YouTube पर और कुछ अन्य वेबसाइटों पर बहुत से लोगों को सुनते हैं, तो अधिकांश लोग कहेंगे कि फेसबुक के साथ पैसा कमाना मुश्किल है क्योंकि ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करना मुश्किल है क्योंकि फेसबुक को स्थापित बदलाव में बदलाव करना जारी है क्योंकि उन्हें उतना नहीं मिलता है फेसबुक से ट्रैफिक जैसा कि आप जानते हैं कि पांच साल पहले मैं आपको दिखाने जा रहा हूं वह तरीका है जो मैं अपनी राय पर व्यक्तिगत रूप से उपयोग कर रहा हूं, मेरा मानना ​​है कि फेसबुक पेज को मुद्रीकृत करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अन्य यूट्यूबर्स को यह कहते हुए पाएं कि फेसबुक पर पैसा बनाने का सबसे अच्छा तरीका एक ब्रांड या फेसबुक समूह है जो काम भी कर सकता है। मैं कह रहा हूं कि अगर आप फेसबुक से सीधे पैसे कमा रहे हैं, अगर आप फेसबुक से पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसका सबसे अच्छा तरीका यह है कि विज्ञापन के साथ वास्तव में फेसबुक पर उत्पादों की बिक्री नहीं की जा रही है, लेकिन लोगों को सामग्री के साथ संलग्न करना और विज्ञापनों के साथ यातायात का मुद्रीकरण करना है। और यही वह है जो मैं यह कर रहा हूं कि मैं वास्तव में एक सौ दो सौ से अधिक कभी-कभी तीन सौ डॉलर प्रति दिन का उपयोग करके Google ऑडेंस नेटवर्क का उपयोग करके Google ऐडसेंस का उपयोग करता हूं और यह सब ट्रैफ़िक से है।


facebook पर पैसे कमाने का तरीका
earn money by facebook
earn money by facebook



आप वेबसाइटों और बज़फीड पर नज़र डालते हैं, वे वास्तव में अपने अधिकांश पैसे ट्रैफ़िक से बनाते हैं और उनके दर्शक फेसबुक पर उत्पन्न करते हैं जिसका अर्थ है कि जितना अधिक ट्रैफ़िक उन्हें उतना अधिक पैसा मिलता है, वे विज्ञापन से बना सकते हैं यह वास्तव में उतना जटिल नहीं है जितना आपको चाहिए। एक ब्लॉग एक वर्डप्रेस ब्लॉग और आप बस सामग्री को शुरू में खुद बना सकते हैं जब तक कि आप किसी को किराए पर नहीं दे सकते हैं आपके लिए सामग्री भी बना सकते हैं मैं आपको यह दिखाने जा रहा हूं कि उस सामग्री को किस प्रकार की वेबसाइट या ब्लॉग पर मिल सकता है। आपको इस तरह का कुछ बनाने की आवश्यकता होगी और यहां तक ​​कि मैं आपको अपना सर्वश्रेष्ठ उपकरण दिखाने जा रहा हूं ताकि उधार कहानियों को खोजने के लिए फेसबुक पर बहुत सारे ट्रैफ़िक मिल रहे हैं और आप उन स्टोरों को दोहराने और अधिक ट्रैफ़िक उत्पन्न करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और अगर आप वास्तव में इस वीडियो में मूल्य पाते हैं, तो मुझे आशा है कि आप इसे एक अंगूठे को दे देंगे और मैं एक टिप्पणी छोड़ दूंगा और मैं इसे यथासंभव सर्वोत्तम तरीके से उत्तर देने का प्रयास करूंगा और अपने कंप्यूटर में कूद जाऊंगा। मैं आपको दिखा सकता हूं कि यह पूरी प्रक्रिया कैसे ठीक काम करती है, इस प्रक्रिया की व्याख्या करने के लिए यह सब क्या है, यह सब मैं आपको एक त्वरित उदाहरण देता हूं, जो कि युद्ध पांडा और युद्ध के सबसे बड़े पन्नों में से एक है वे ऐसा ही करते हैं, जो मैं आपको इस वीडियो में करने के लिए कह रहा हूं, जो एक ऐसा ब्रांड बना रहा है, जो आपको वायरल कहानियों को साझा करने की अनुमति देता है और आमतौर पर उस प्रकार का सामान जिसे आप फेसबुक पर देखते हैं।
earn money by facebook


लिंक पोस्ट करके facebook पर पैसे कैसे कमाए


अब ज्यादातर लोग फेसबुक पर खरीदारी करने के लिए नहीं जाते हैं वे सामान खरीदने के लिए फेसबुक पर नहीं जाते हैं यदि वे कुछ खरीदने में रुचि रखते हैं जो वे आमतौर पर अमेज़ॅन या किसी अन्य वेबसाइट पर जाते हैं लेकिन फेसबुक पर नहीं तो अधिकांश लोग जो दावा कर रहे हैं यह तो आप जानते ही हैं कि फेसबुक बेचने की जगह है, हां इसका इस्तेमाल फेसबुक विज्ञापनों और इस तरह की चीजों को बेचने के लिए किया जा सकता है, लेकिन अगर आप फेसबुक का इस्तेमाल करके पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे अच्छा तरीका है कंटेंट बनाकर। यह वह घटिया है जो पांडा रोजाना करते हैं, लेकिन फेसबुक पर उनके 14 मिलियन लाइक्स हैं और उन्होंने इसका इस्तेमाल अब वीडियो के जरिए किया है। यदि आप बोर्ड पैनल के पेज पर जाते हैं तो आप देखेंगे कि उनके पास एक टन वीडियो है, लेकिन हर एक बार वे एक लेख पोस्ट करेंगे और इससे उनकी वेबसाइट पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक आएगा और अनुमान लगाएगा कि जब वे लोग लेख पढ़ते हैं तो वे क्या पैसा बनाते हैं और वे विज्ञापन के माध्यम से पैसा नहीं कमाते हैं, इसलिए यदि हम नीचे जाते हैं तो हम जारी रखते हैं हम देखते रहेंगे कुछ लेख हर घंटे या तो अगर हम अधिक वीडियो नीचे जाते हैं, क्योंकि वीडियो वास्तव में फेसबुक पर जाने की कुंजी है, तो आपको वीडियो का उपयोग करके अपने पेज के साथ बातचीत करने के लिए लोगों को पसंद करने के तरीके मिलते हैं। यदि हम नीचे जाना जारी रखते हैं, तो आप देखते हैं कि वीडियो का एक समूह है और वे दैनिक आधार पर बहुत सारे वीडियो पोस्ट करते हैं, लेकिन यदि हम नीचे जाते हैं, तो आप देखेंगे कि और वीडियो हैं, इस लेख को 19 घंटे पहले पोस्ट किया गया है जैसा कि आप कर सकते हैं देखें १ हजार लाइक्स १५०० शेयर तो यह निश्चित रूप से एक शीर्ष लेख है जो संभवत: केवल इस लेख के साथ कुछ ५० से ६० हजार आगंतुकों को उत्पन्न करता है इसलिए यह अवधारणा है कि फेसबुक के लिए सामग्री बनाने के बारे में अब आप एक वेबसाइट कैसे बनाते हैं ।
earn money by facebook
आप एक ब्लॉग को एक समाचार ब्लॉग या एक ब्लॉग कैसे बनाते हैं, जहाँ आप विभिन्न विषयों के बारे में बात कर सकते हैं, न कि केवल समाचारों और सामानों के बारे में अच्छी तरह से, आप एक वर्डप्रेस ब्लॉग का उपयोग कर सकते हैं और यह एक ब्लॉग का एक त्वरित उदाहरण है कि जहाँ आप बस अलग-अलग बना सकते हैं श्रेणियां और अपलोड की गई सामग्री यह विषय देश का एक टेम्प्लेट है जिसमें आप प्लेटफ़ॉर्म कहेंगे जहां आप बस वर्डप्रेस के लिए विभिन्न थीम खरीद सकते हैं इसलिए वर्डप्रेस शायद ऐसा करने के लिए सबसे अच्छा प्लेटफ़ॉर्म है, यह वास्तव में सस्ता है।


आप facebook पेज से कितने पैसे कमा सकते हैं

आप वहां से किसी भी वेब होस्टिंग प्लेटफॉर्म पर जा सकते हैं और एक क्लिक से आप वर्डप्रेस स्थापित कर सकते हैं और फिर आप बस एक थीम खरीद सकते हैं या एक मुफ्त थीम का उपयोग कर सकते हैं जो वे प्रदान करते हैं और वहां से आपके पास एक घंटे से भी कम समय में एक ब्लॉग है चलिए अब कंटेंट के बारे में बात करते हैं कि आप कैसे कंटेंट खोजते हैं जो लोग अपनी सामग्री बनाने के बजाय अच्छी तरह से पढ़ना पसंद करते हैं, सिर्फ लोगों को ही क्यों न देखें।   



जो सामग्री बनाने के लिए हजारों डॉलर खर्च कर रहे हैं और बस कॉपी करते हैं वे निश्चित रूप से कर रहे हैं हम सिर्फ कॉपी और पेस्ट नहीं कर रहे हैं वे क्या लिख ​​रहे हैं हम इसे अपनी खुद की स्पिन देना चाहते हैं क्योंकि यदि आप विज्ञापन के साथ पैसा बनाना चाहते हैं तब आप कॉपी और पेस्ट नहीं करना चाहते हैं यह सामग्री के साथ पैसा बनाने की बड़ी संख्या है।



 आप कॉपी और पेस्ट नहीं करना चाहते हैं और न ही किसी से एक लेख लेना चाहते हैं और बस इसे अपने खुद के रूप में उपयोग करें क्योंकि अभी या बाद में यह आपके खातों को खोने वाला है और आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं आप मैन्युअल तरीके से कर सकते हैं जो सिर्फ डेली मेल जैसी वेबसाइटों पर चल रहा है उनके पास एक सबसे लोकप्रिय कहानी अनुभाग है जहां आप देख सकते हैं।



 आप कुछ वीडियो और लेखों को बहुत सारे शेयरों और फेसबुक पर इसके बारे में बात करने वाले बहुत से लोगों को जानते हैं और आप देख सकते हैं कि इस साइट पर हर जगह विज्ञापन हैं और यह सबसे अच्छा है यह वही अवधारणा है जो आप कर रहे हैं लेकिन अपनी खुद की वेबसाइट के साथ आप इस तरह से कुछ कैसे कमाते हैं, इस मामले में यह Google Adsense है और Google Adsense एक बार जुड़ने के लिए स्वतंत्र है।

facebook ग्रुप से पैसे            कैसे कमाए

आपके पास अपनी वेबसाइट है शायद आप 10 15 लेख जानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं आप Google Adsense के लिए आवेदन कर सकते हैं और वे आपको अपनी वेबसाइट पर अलग-अलग अनुभागों पर विज्ञापन देकर अपने ट्रैफ़िक का मुद्रीकरण करने की अनुमति देंगे ताकि यह यहीं Google Adsense हो सके ad आप अन्य Google Adsense विज्ञापन को लेखों के अंदर कहीं और रख सकते हैं

earn money by facebook

                                 

जब लोग डेस्कटॉप या अपने फोन के माध्यम से आपकी वेबसाइट पर जाते हैं तो आप हर बार किसी को उन विज्ञापनों पर क्लिक करने के लिए पैसे कमा सकते हैं या फेसबुक के साथ पैसा बनाने के लिए शीर्ष पर अब विज्ञापन देखें कुछ ऐसा है जिसे फेसबुक तत्काल लेख कहा जाता है और यह Google के समान है विज्ञापन लेकिन अंतर केवल उन लेखों का है जो लोग फेसबुक ऐप से फेसबुक पर देखते हैं यदि वे आपके लेख को खोलते हैं तो लेख फेसबुक ऐप के अंदर खुला होता है और यह केवल दीपक का फेसबुक से स्वयं का विज्ञापन है और आप हर एक के लिए पैसे कमा रहे हैं उन विज्ञापनों को उत्पन्न करने वाले हर प्रभाव का समय।

           आप डुबकी लगाते हैं ताकि आप हर 1,000 छापों के लिए पैसे कमा सकें। आप शायद 2 से 3 डॉलर कमा सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने खुद के कंटेंट के साथ फेसबुक के अंदर जो ज्यादा ट्रैफिक पैदा करते हैं, उसके आधार पर आप कितना पैसा कमा सकते हैं। यदि आप प्रति दिन एक लाख आगंतुकों या प्रति दिन 50,000 आगंतुकों को उत्पन्न करते हैं तो ऐसा करें।



 आप आसानी से अपने विषय के आधार पर 200 300 डॉलर अधिक या अधिक जान सकते हैं, यह वही है जो बोर पांडा जाँचता है यदि आप बोरो की जाँच करते हैं और यदि आप फेसबुक ऐप पर जाते हैं और आप बोर पांडा से किसी भी लेख को खोलते हैं तो आप देखेंगे उन लेखों को वास्तव में फेसबुक ऐप के अंदर खोला जाता है और वे फेसबुक से विज्ञापन करते हैं वे फेसबुक से पैसे कमा रहे हैं तत्काल लेख काम करते हैं यदि आप वेबसाइट पर जाने की कोशिश करते हैं।


facebook में पैसे कैसे कमाए जैसे क्लिक करके


आपको Google Adsense के विज्ञापन अपने स्वयं के विज्ञापन दिखाई देंगे और वे मूल रूप से विज्ञापन से पैसे कमा रहे हैं यदि आप इस प्रकार के विषय पर लेख बनाना चाहते हैं उदाहरण के लिए आप अधिक पांडा से लेख ले सकते हैं आप यह पता लगा सकते हैं कि कौन से लेख अधिक उत्पन्न कर रहे हैं अलग-अलग टूल और उन टूल में से एक का उपयोग करके फेसबुक पर सबसे अधिक जुड़ाव को पसंद करता है।



इसे buzz sumo कहा जाता है और यह buzzsumo क्या है, यह आपको कई फेसबुक पेजों का विश्लेषण करने की अनुमति देता है जो आपको पिछले 24 घंटों में बताएगा कि आप अभी ट्रेंडिंग न्यूज़ देख सकते हैं लेकिन पिछले 24 घंटों में वह आपको बता सकते हैं कि शीर्ष लेख क्या हैं फेसबुक पर बहुत सारे जुड़ाव पैदा कर रहे हैं, यह है दीपक आपको एक बेहतर विचार देता है कि इस बारे में क्या लिखा जाए।



आपके पास BuzzFeed बोर पांडा और अन्य वेबसाइटों का एक समूह है जिसे आप ट्रैक करना चाहते हैं और देखना चाहते हैं कि आप क्या कर सकते हैं इसके बारे में लिखने की कोशिश करने के बजाय फेसबुक के अंदर उनकी सामग्री पर कितने लाइक या कितने क्लिक मिल रहे हैं। 50 अलग-अलग लेखों या पोस्टों को आकर्षित कर सकते हैं और देख सकते हैं कि किन लोगों को सबसे अधिक कुर्सियाँ और व्यस्तताएँ मिलती हैं और बस उसी के आधार पर एक लेख बनाते हैं जो कि अब आपको एक फायदा देगा।



 यदि आप उदाहरण के लिए सबसे अधिक कुर्सियों वाले भाग में जाते हैं, यदि आप बस टाइप करते हैं, तो बोर पांडा की तरह कुछ टाइप करें जिसे आप यहीं देख सकते हैं हम एक त्वरित खोज करेंगे और आप पिछले 24 घंटों को देख सकते हैं। यह लेख यहीं है जो मूल रूप से 31,000 उत्पन्न करता है 32,000 फेसबुक संलग्न यह देने जा रहा है।

 आप इस बारे में बेहतर विचार कर सकते हैं कि किस प्रकार की सामग्री के बारे में लिखना है क्योंकि यदि आपके पास वायरल समाचार ब्लॉग है तो निश्चित रूप से हम विशिष्ट श्रेणी के बोर पांडा के बारे में बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम इस उदाहरण का उपयोग कर रहे हैं कई अलग-अलग प्रकार के बज़फ़ीड के समान है वे क्या करते हैं वे वहाँ बाहर क्या चल रहा है के आधार पर सामग्री बनाते हैं और आप वापस जा सकते हैं।



 आप जानते हैं कि एक सप्ताह में आप छह महीने में वापस आ सकते हैं और उदाहरण के लिए इस कहानी की तरह यहाँ तीन सौ छत्तीस हज़ार फेसबुक की व्यस्तता है, जो संभवतः वेबसाइट पर लाखों आगंतुकों को उत्पन्न करती है इसलिए यह एक बहुत शक्तिशाली उपकरण है इस उपकरण को ध्यान में नहीं रखते हुए मेरा मानना ​​है कि इस उपकरण तक पहुंचने के लिए प्रति माह 150 से 300 डॉलर का खर्च आ सकता है लेकिन मैं शुरुआत में इसकी सिफारिश नहीं करूंगा क्योंकि अगर आप डिपक इस तरह का निवेश करते हैं तो यह केवल इसलिए है क्योंकि आपके पास है कई फेसबुक पेज।



फेसबुक पेज लाइक से पैसे कैसे कमाए



आपके पास बहुत सी सामग्री है जो आपको अलग-अलग विषयों पर बनाने की आवश्यकता है और आप इस टूल का उपयोग अन्य पृष्ठों पर काम करने के लिए कर सकते हैं और बस इसे अपने स्वयं के आला पर दोहराने की कोशिश कर सकते हैं और ठीक यही है कि यदि आप अभी ट्रेंडिंग में जाते हैं तो मैं क्या करूं अनुभाग आप देखेंगे कि यह आपको बताएगा कि अभी फेसबुक पर क्या चल रहा है, क्या आपको पता है कि ट्विटर पिंटरेस्ट और कई अन्य वेबसाइटों सहित सामान्य रूप से सोशल मीडिया पर क्या चलन है।



आप इस बात का अंदाजा लगाते हैं कि लोग फेसबुक पर क्या पढ़ रहे हैं जो आपको बाहर जाने और उस सामग्री को दोहराने की अनुमति देता है, जिसके लिए आपको किसी को भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, केवल यह अनुमान लगाने के लिए कि वे क्या लिख ​​रहे हैं, क्या यह दीपक काम है या नहीं, आप केवल सामग्री ढूंढ सकते हैं यहाँ और किसी को बताएं कि क्या आप लेख लिखने के लिए एक फ्रीलांसर को काम पर रख रहे हैं और अलग-अलग चित्रों का उपयोग करें और बस इसे अद्वितीय बनाएं।



आप काम या फ्रीलांसर कॉम जैसी जगहों पर एक फ्रीलांसर को किराए पर दे सकते हैं बस लेख को फिर से लिखने के लिए प्रति दिन पांच छह या दस लेख लिख सकते हैं और यह कि दीपक खुद काम करने की तुलना में बहुत सस्ता हो सकता है यदि आप खुद काम करना चाहते हैं शुरुआत आप निश्चित रूप से कर सकते हैं कि वह बस लेने जा रहा है।

 आप कुछ समय के लिए पैसा बनाना शुरू करने के लिए नंबर एक चीज को याद रखें फेसबुक पर आपके दर्शक जितने बड़े होते हैं उतनी ही संभावना है कि आप अभी ट्रैफिक उत्पन्न कर रहे हैं शुरुआत में सबसे अच्छा तरीका है कि आप शुरुआत में सिर्फ नाम का उपयोग करके अपने फेसबुक पेज का निर्माण करें।



 यह बहुत ज्यादा किसी भी विषय को वर्गीकृत करने जा रहा है जिसे आप चाहते हैं कि पांडा वास्तव में उन विशिष्ट चीजों के बारे में बात न करें जो वे ऑनलाइन ट्रेंडिंग के बारे में बात करते हैं क्योंकि आप निश्चित रूप से दोहरा सकते हैं कि वे अपने ब्रांड के साथ क्या कर रहे हैं ताकि आपको फेसबुक पेज की आवश्यकता होगी।



 आपको संभवतः उस फेसबुक पेज को दस हज़ार सौ या उससे अधिक में विकसित करने के लिए शुरुआत में कुछ पैसे निवेश करने की आवश्यकता होगी और इसे रात भर में डुबाना नहीं है यह समय लेने वाला है और यह ऐसा कुछ है जिसे आपको दैनिक रूप से काम करने की आवश्यकता होगी जाओ और इसे करने का सबसे अच्छा तरीका है जैसे आप कर रहे हैं पोस्ट का उपयोग कर रहे हैं और एक बार जब आप पोस्ट का उपयोग कर जाते हैं।



आप अपनी खुद की वेबसाइट का उपयोग करके ट्रैफ़िक को मुद्रीकृत करना शुरू कर सकते हैं, इसलिए मुझे आशा है कि आप उस जानकारी का आनंद लेंगे और बस एक त्वरित अनुस्मारक जो मैंने इस पोस्ट में सभी संसाधनों सहित उल्लेख किया है।

 अपने वर्डप्रेस ब्लॉग का निर्माण कैसे करें आप बस जा सकते हैं और मूल रूप से सभी संसाधनों को देख सकते हैं, जिनका मैंने उल्लेख किया है आप उन्हें देख सकते हैं और यदि आप फेसबुक पेज को कैसे विकसित करना चाहते हैं, इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं।



 यह कैसे 10,000 रोशनी या अधिक करने के लिए तो मेरे कुछ अन्य पदों की जाँच करें। जहां मैं वास्तव में मुख्य रणनीतियों में से एक को समझाता हूं, जिसका उपयोग मैंने कई महीनों में कई हजार फेसबुक पेज बनाने के लिए किया है - तो यह देखें कि यह मुफ़्त है। यह वहाँ है और आप इसे स्वयं लागू कर सकते हैं और इसे आज़मा सकते हैं।

Post a Comment

If you have any doubts please let me know.

Previous Post Next Post